Top 100 Heart Broken Status In Hindi For Girlfriend {Latest 2020}

Heart Broken Status In Hindi: आपका स्वागत हे मेरी इस नयी पोस्ट में इस पोस्ट में आपके साथ Heart Broken Status For Girlfriend शेयर कर रहा हु तो आप इसको एन्जॉय करे और अपने दोस्तों के साथ और फेसबुक ट्विटर और भी सोशल मीडिया साइट में शेयर कर सकते हो. ऐसा कलेक्शन आपने किसी और साइट में नहीं देखा होगा क्युकी ये पोस्ट मेने सिर्फ आपके लिए बनाये हे इस पोस्ट को बनाने में मुझे बहुद समय लगा क्यों की मेने खुद इसको सेलेक्ट किया हे तो आप इस Latest Heart Broken Status को एन्जॉय कर और शेयर करे.

Heart Broken Status In Hindi

Heart Broken Status In Hindi For Girlfriend

तलाश कर ना सके मुझे फिर वो वहां जा कर,
गलत समझ के जहाँ वो मुझे छोड़ आये थे !!

जब हुई मोहब्बत तो लगा की किसी अच्छे काम का असर है,
खबर न थी मुझे की गुनाहो की ऐसी भी सजा होती है !!

ये दिल की दास्ताँ भी कुछ अजीब सी है,
अगर कहीं लग जाए तो फिर कहीं लगता नहीं !!

कुछ लोगों की किस्मत कितनी अच्छी होती है,
जिससे इश्क करते है वो शख्स उसे मिल भी जाता है !!

कुछ लोगों की किस्मत कितनी अच्छी होती है,
जिससे इश्क करते है वो शख्स उसे मिल भी जाता है !!

मैं उसकी हूँ ये तो मैं जान गई हूँ,
पर वो किसका है ये सवाल मुझे सोने नहीं देता !!

देर तक सीने पे मेरे सर रख कर तुम रोई थी,
मेरे बिन क्या जी लोगी बस इतना ही पूछा था !!

वापसी का सफ़र मुमकिन न होगा,
हम तो निकल चले है आँख से आंसू की तरह !!

मीठा सा नशा था उसकी झूठी बातों में,
वक्त गुजरता गया और हम आदी हो गये !!

कितनी‬ जल्दी थी ‎उसको‬ ‪रूठ‬ जाने की,
‎आवाज़‬ तक ‪न‬ ‪सुनी‬ दिल‬ के ‪टूट‬ जाने की !!

तुम इश्क को छोड़ो अपनी बात करो,
इश्क से ज्यादा तुम ने तड़पाया है !!

तोड़ते रहो तुम दिल को कांच की तरह,
हम टूटकर भी सिर्फ तुम्हे ही चाहेंगे !!

जब नफरत करते करते थक जाओ,
तो एक मौका प्यार को भी दे देना !!

कितनी सच्चाई से उसने मुझसे कह दिया,
तू मेरा नहीं हुआ तो कोई दूसरा हो जाएगा !!

मुझे भूला के ही सही ख़ुशी पा तो ली तुमने,
बस तुम खुश रहो ये दीवाना हो ना हो !!

मोहब्बत में हां और ना दोनों एक ही शब्द है,
जिन्हे जवाब मिला वो बर्बाद ही हुआ है !!

वो जिन्हे हमने सौंपी है दिल की सभी धड़कनें,
वो अपना एक पल देने को हज़ार बार सोचते है !!

सोचा था तुझपे प्यार लुटाकर तेरे दिल में घर बनायेंगे,
हमे क्या पता था दिल देकर भी हम बेघर रह जाएँगे !!

उतने तो लम्हे भी नहीं बिताए मैंने संग तेरे,
जितनी रातों की नींद ले गए हो तुम छीन के !!

इतनी हिम्मत तो नहीं की किसीको हाले दिल सुना सके,
बस जिसके लिये उदास है वो महसूस करे तो काफी है !!

उस वक़्त तो खुदा भी सोच में पड़ गया,
जब मैंने इश्क़ और सुकून दोनों साथ में माँग लिया !!

Heart Broken Status In Hindi for FB

हर रूप में कबूल है तु मुझे,
शर्त इतनी सी है की झुठ का हर नकाब हटा के आओ !!

कुछ ठोकरों के बाद नज़ाक़त आ ही गई मुझमें,
मैं अब दिल के मशवरों पे भरोसा नहीं करता !!

मोहब्बत क्या है चलो दो लफ़्ज़ों में बताते है,
तेरा मजबूर कर देना और मेरा मज़बूर हो जाना !!

हँसते हँसते भी अक्सर रो पड़ती है ये निगाहें,
याद जब जब आता है खोया हुआ चेहरा तेरा !!

तुमने तीर चलाया तो कोई बात न थी,
ज़ख्म मैंने जो दिखाया तो बुरा मान गए !!

चल तुझे दिखा दूँ अपने वीरान दिल की गलियाँ,
शायद तुझे तरस आ जाए मेरी उदास जिन्दगी पर !!

वो सच कहते थे की हमारी मुस्कान बहुत अच्छी है,
इसलिए तो वो अपने साथ हमें नहीं पर हमारी मुस्कान ले गए !!

अब तो नींद भी बच बच के चलती है मुझसे,
वाह रे मोहब्बत तू तो चैन से सोने भी नहीं देती !!

हमें देख कर जब उन्होने मुँह मोड लिया,
एक तसल्ली सी हो गयी की चलो पहचानते तो है !!

कहते है मोहब्बत जितनी सच्ची हो,
दर्द उतना ही ज्यादा होता है !!

कई बार सोचा की इजहार कर दूँ अपनी मोहब्बत का,
पर डर लगता है कहीं हक़ भी न छिन जाये उसको देखने का !!

तुझे किसी और के साथ देखने से पहले,
खुदा करे मेरी सांस ही चली जाए !!

मुझे आज खुद को पढ़ने की ख्वाहिश हुई,
मैं पुराने पन्ने पलटती रही और तू ही तू दिखता रहा मुझे !!

भीड़ बहोत है ना तेरे दिल में,
चल मैं ही निकल जाता हूँ !!

तेरे दिल में क्या है ये तो तु ही जाने,
मेरे होंठ तो आज भी मुस्कुरा जाते है तुझे सोचकर !!

Heart Broken Status In Hindi For Facebook

ख्वाबो में मैंने कई बार देखा है खुद को,
उसकी गली में भटकते हुए !!

तेरा हाल पूछे भी तो किस तरह पूछे हम,
सूना है मोहब्बत करने वाले बोला कम और रोया ज्यादा करते है !!

हारा हुआ सा वजुद लगता है मेरा,
हर किसी ने लुटा है मोहब्बत का वास्ता देकर !!

Check Related Post:

उस मोड़ से शुरू करनी है फिर से जिंदगी,
जहाँ सारा शहर अपना था और तुम अजनबी !!

चाहकर भी पूछ नहीं सकते हाल उनका,
कहीं वो ये ना कह दे की ये हक़ तुमको किसने दिया !!

जब तुम नहीं आते हो मेरी हालत देखने,
तो रहेम आता है मुजे खुद की हालत पर !!

उसकी‬ खुशी के लिए क्या ‪‎कुछ‬ नहीं किया हमने‬,
‪‎उसे‬ रोशनी ‪पसंद‬ थी तो हमने खुद को ‪भी जला‬ दिया !!

रोयेगा‬ वो ही जिसने ‪‎महसुस‬ किया है सच्चे ‪‎प्यार‬ को,
‪मतलब‬ की ‎चाहत‬ रखने वालो को कोई ‪फर्क‬ नहीं पड़ता !!

मोहब्बत की हकीकत में,
ख़ामोशी आखरी सच है !!

ये साला प्यार भी #Cricket की तरह है,
दिमाग #Out हो जाता है और दिल #Appeal करता रहता है !!

बैचेन रातें बिताकर मैं किश्तें चुका रहा हूँ,
उसने एकबार मुस्कुराकर कुछ यूँ कर्जदार बना दिया !!

दब गई थी नींद कही करवटों के बीच,
दर पे खड़े रहे थे कुछ ख्वाब रात भर !!

कभी कभी बहुत सताता है यह सवाल मुझे,
हम मिले ही क्यूँ थे जब हमें मिलना ही नहीं था !!

दिल बेजुबान है तो क्या,
तुम यूँ ही तोड़ते रहोगे !!

आज मिजाज अच्छा है हमारा,
सितम करना हो तो लौट आओ !!

मेरे कातिल जरा होश में आ,
अभी मैं जिंदा हु यूँ छोङ के ना जा !!

कृष्ण ने राधा से पूछा की एक एसी जगह बताओ जहाँ मैं नहीं हूँ,
राधा ने मुस्कुरा के कहा की मेरे नसीब में !!

जिन्दगी भी अजीब मोड़ पर ले आई है मुझे,
तुम चुप हो मुझसे और मैं चुप हूँ सबसे !!

Heart Broken Status In Hindi For Boyfriend

समेट लूँगा अपनी बाँहों में तुझे,
तुम कभी मेरी तरह बिखर के तो देखो !!

किस कदर अंजान है यह सिलसिला ऐ इश्क,
मोहब्बत तो कायम रहती है मगर इन्सान टूट जाते है !!

सोचा ना था वो शख्स भी इतना जल्दी साथ छोङ जाएगा,
जो मुझे उदास देखकर कहता था की मैं हू ना !!

गरमियाँ तो हद से ज्यादा बढ़ रही है,
फिर भी उनका दिल पिघलने का नाम ही नहीं ले रहा !!

एक ही ठोकर में दिल ऐसे बरबाद हुआ,
जैसे एक हँसता खेलता बच्चा यतीम हो जाए !!

यहाँ दिल तो बहुत मिलते है,
मगर कोई दिल से नहीं मिलता !!

कमियां तो पहले भी थी मुझमें,
अब जो बहाना ढूंढ रहे हो तो अलग बात है !!

इस दौर-ए-ज़िन्दगी में जरूरी तो नहीं,
जिस शख़्स की ख़ता हो उसी को सज़ा मिले !!

सोचा था की बहोत टूटकर चाहोगे तुम हमें,
लेकिन चाहा भी हमने और टूटे भी हम ही !!

आजा तुझे समझा दूँ मोहब्बत का ये उसूल भी,
छोड़ जायेगा वही तुझे जिसके लिये तू छोड़ेगा सबको !!

हम भी जी सकते थे,
अगर मरते ना तुम पे !!

ये भी एक तमाशा है इश्क और मोहब्बत में,
दिल किसीका होता है और बस किसीका चलता है !!

माना की नहीं आता मुझे किसीका दिल जीतना,
मगर ये तो बताओ की यहाँ दिल है किसके पास !!

वो जिसकी याद में हमने खर्च कर दी जिन्दगी अपनी,
वो शख्श आज मुझको गरीब कह के चला गया !!

Heart Broken Status In Hindi For Whatsapp

कितने बेबस है तेरी चाहत में,
तुझे खोकर भी अब तक तेरे है !!

उन्होंने दिल की बात जानने की कोशिश ना की,
हमने भी हाल-ऐ-दिल बयाँ करने की ज़िद ना की !!

सारी दुनिया के है वो मेरे सिवा,
मैंने दुनिया छोड़ दी जिनके लिए !!

मुझे मालुम है की वो मेरा कभी नहीं होगा,
बस शौक है उसके लिए जिन्दगी बरबाद करने का !!

रूको रूको ऐ ईश्क अंदर मत आना,
ये लो मेरा टुटा दिल और सिधे चलते बनो !!

काश मेरा दिल भी पत्थर का होता,
कितनी भी चोट लगे असर ना होता !!

एक पुराना सुखा गुलदस्ता पड़ा है अब भी कोने में,
कौन कहता है की घरो में कब्रिस्तान नहीं होते !!

हो सके तो मेरा कुछ गम उधार रख लो ना,
बहोत दिनों से ठीक से नींद नहीं आई मुझे !!

दिल था अकेला और गम थे हजारों,
अकेले को मिलके हजारों ने लूटा !!

हमारे इश्क़ का गणित पहेले जुदा होता था,
पहेले तू और मैं दो नहीं एक ही होता था !!

बचपन से सिखा था की एक हाथ दे और एक हाथ ले,
कमबख्त दिल के सौदों ने सारे उसूल ही भुला दिए !!

हसरतें आज भी खत लिखती है मुझे,
पर मैं अब पुराने पते पर नहीं रहता !!

छोड़ देंगे हम तुझे बस इतना बता दे ए सनम,
कहाँ जाए हम तेरे इश्क की अधूरी दास्ताँ लेकर !!

ना कोई उम्मीद, ना तड़प, ना ही इंतज़ार किसीका,
कितना अच्छा होगा वो जहाँ, जहाँ मोहब्बत नहीं होगी !!

पता है की टूटकर ही वापस आएगा,
फिर भी हँस के दे देता हूँ उसे ये दिल बार-बार !!

न पाना है न खोना है,
तेरा न होना भी न जाने क्यूँ  तेरा ही होना है !!

मैंने खत को देखा और रख दिया बिना पढे हुए,
मैं जानता हूँ की उसमे भुल जाने का मशवरा होगा !!

मोहब्बत का दस्तूर है की जितना भी चाह लो किसीको,
जिसके जितने करीब जाओगे एक दिन उतना ही दूर पाओगे !!

अजीब तरह से नाकाम रहें हम दोनों,
तु मुझे चाह ना सकी और मैं तुझे भूला ना सका !!

मोहब्बत छोड़ के हर एक ‪‎जुर्म‬ कर लेना,
वरना तुम भी मुसाफिर बन जाओगे तनहा रातों के !!

बड़ा बाजार है ये दुनियां, सौदा संभल के कीजिये,
मतलब के लिफाफे में बेसुमार दिल मिलते है !!

अक्सर वो फैसले मेरे हक़ में गलत हुए,
जिन फैसलो के नीचे तेरे दस्तखत हुए !!

अक्सर ठहर कर देखता हूँ अपने पैरों के निशान को,
वो भी अधूरे लगते है तेरे साथ के बिना !!

देखो दिल तुम ‪बिच‬ में मत आओ,
आज हमारी ऊनसे ‪लडाई‬ है !!

मुझको मोहब्बत की ऐसी सजा ना दे,
या तो जी लेने दे या तो मर जाने दे !!

मुद्दतों बाद लौटे है तेरे शहर में,
एक तुझे छोड़ और तो कुछ बदला नहीं !!

आके चले जाना एकबार मेरी जिन्दगी में उजाले करके,
बड़ी तकलीफ में हूँ दिल तेरे हवाले करके !!

चलते चलते मुझसे पूछा मेरे पाँव के छालो ने,
बस्ती कितनी दूर बसा ली दिल में बसने वालो ने !!

क्या गिला करे अब इन फांसलो का,
वो जब सामने थे तब भी कहाँ मेरे थे !!

ज़िन्दगी से एक बड़ी जंग लड़ रही हूँ मैं,
हर रोज हर पल तुझसे बिछड़ रही हूँ मैं !!

इश्क इतने करीब से गुजरा,
हम ये समझे की हो गया !!

ये अलग बात है की वो मुझे हाँसिल नहीं है,
मगर उसके सिवा कोई मेरे प्यार के काबिल नहीं है !!


ये भी जरूर पड़े--





आपको मेरा ये Heart Broken Status In Hindi केसा लगा ये आप मुझे कमेंट के जरिये बता सकते हे अगर आपको कोई और स्टेटस चाहिए तो आप मुझे कमेंट कीजिये में आपके लिए नयी पोस्ट लिखूंगा और इस साइट को बुकमार्क कर लीजिये ताकि आपको हर रोज नए स्टेटस मिल सके.

Post a Comment

0 Comments